शुक्र देव करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, इन राशियों के खुलेंगे भाग्य

शुक्र गोचर 2023 - हिंदू पंचांग के अनुसार, प्रेम, विलासिता, भोग और सुखों के कारक ग्रह शुक्र ग्रह जल्द ही मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष में ग्रहों के गोचर को विशेष स्थान दिया गया है।  गोचर जान साधारण के जीवन में फेरबदल लाता है। शुक्र ग्रह का गोचर/venus transit effects अत्यंत महत्वपूर्ण है क्यूंकि इसका सीधा सम्बन्ध आपके धन, प्रेम और सांसारिक सुखों से है। शुक्र गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप से पड़ेगा। कोई भी राशि इसके प्रभाव से अछूती नहीं रहेगी। जिनकी शुक्र की महादशा या अन्तर्दशा चल रही है उनके लिए यह गोचर विशेषतः प्रभावकारी है। शुक्र ग्रह मिथुन राशि में 02 मई 2023, मंगलवार के दिन दोपहर 2 बजे प्रवेश करेंगें और ये इस राशि में 30 मई 2023 तक स्थापित रहेंगें। ज्योतिष शास्त्र में यह एक महत्वपूर्ण घटना है। आइए जानते हैं कि शुक्र गोचर 2023 से कौन-कौन सी राशियां लाभान्वित होंगीं।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह सौंदर्य, कला, विवाह, प्रेम, वाहन और भौतिक सुखों के कारक ग्रह हैं। जिस जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह बलवान होते हैं उन्हें सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। ऐसे में आइए बात करते हैं, किन-किन राशियों की किस्मत शुक्र गोचर के साथ-साथ चमकने वाली है? कहीं आपकी भी तो यही राशि नहीं ?

मेष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर उनके तृतीय भाव में हो रहा है। शुक्र आपके दुसरे और सातवें भाव/Seventh House के स्वामी हैं। धन भाव का स्वामी अपने से दुसरे भाव में गोचर करे तो धन सम्पदा को बढ़ाता है। तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती नज़र आ रही है। आपकी पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और आपसी मनमुटाव से बचें। छोटे भाई बहनों के लिए यह एक अच्छा समय है पर दिखावे में आ कर कोई भी अनुचित बात ना कहें।  इस समय आप कोई धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा केवल अपने शब्दों पर ध्यान दें।  किसी को भी नीचे दिखाना अच्छा स्वभाव नहीं। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

वृषभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि के द्वितीय भाव से हो रहा है।  लग्नेश और षष्ठेश आपके धन भाव से गोचर करेगा। यह अत्यंत लाभप्रद स्थिति है।  लक्ष्मी जी स्वयं आपके धन भाव पर विराजमान हैं। वाणी मीठी रहेगी और नाना प्रकार के व्यंजन चखने का आनंद लेंगें। आप यदि कोई लोन लेना चाहते थे तो यह उचित समय है। कार्य स्थल पर वाद-विवाद से बचें। परिवार में किसी सदस्य की तबियत बिगड़ सकती है।  अपनी आँखों का भी ध्यान रखें। इस दौरान आपकी धन कमाने की इच्छा अत्यंत प्रबल होगी। आप इस समय बहुत अधिक मेहनत करेंगे। गोचर की अवधि में व्यापार और कार्यक्षेत्र में आशा से अधिक लाभ हो सकता है, साथ ही साथ आय के नए-नए स्रोत भी जुडेंगें। इसके साथ शुक्र गोचर के दौरान आपको रचनात्मक और कलात्मक क्षेत्रों में भी सफलता मिलेगी। निवेश के लिए समय उपयुक्त है।

कन्या राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर अत्यंत लाभप्रद रहेगा।  शुक्र आपकी कुंडली के लिए कारक ग्रह है जो आपके कर्म भाव से गोचर करेंगें। परिवार के साथ आनंद लेने का यह उत्तम समय है। आप कोई वाहन या संपत्ति भी खरीद सकते हैं। घर की और आप विशेष रूचि दिखाएंगें। इस समयावधि के दौरान आपकी नौकरी एवं व्यापार/Job or Business के क्षेत्र में कई बड़े बदलाव दिखाई देंगें। कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं या व्यापार का विस्तार भी करने के संकेत मिल रहे हैं। वहीं नौकरी पेशा जातकों की पदोन्नति/Job promotion व आय की वृद्धि के योग बन रहे हैं। जातकों को इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और काम के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। विशेषतः वे लोग जो व्यापार, खेल या विज्ञापन के क्षेत्र में कार्यरत हैं विशेष रूप से लाभान्वित होंगें। 

कुंभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र योगकारक ग्रह हैं। अपने गोचर से ये जातकों पर धन वर्षा करने के लिए प्रयासरत हैं। शुक्र आपके पांचवें भाव से गोचर करेंगें जो आपकी कलात्मक क्षमता और बूढी को नए आयाम देगें। इस अवधि में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को बहुत अच्छा लाभ मिलेगा, और अपने प्रयासों के लिए मान-सम्मान मिलेगा। छात्र पढाई में बहुत अच्छा करेंगें और उनकी मेहनत रंग लाएगी।  उन्हें अपने कार्यों व अथक प्रयासों के लिए सभी से सराहना प्राप्त होगी। यदि आप लॉटरी या सट्टा आदि में लिप्त हैं तो यह समय अच्छा मुनाफा कमाने का है। व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी धन लाभ के अवसर बन रहे हैं। आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होगीं और सोशल नेटवर्क में वृद्धि होगी। आप अपने पुराने मित्रों से भी मिल सकते हैं और यादें ताज़ा कर सकते हैं।  यह आपकी राशि के लिए सर्वोत्तम गोचर है। 

Source :https://besttamilhoroscope.wordpress.com/2023/04/26/venus-will-enter-gemini/


Comments

  1. I'm glad you have such a great blog. Qdexi Technology is a top marketing agency known for its expertise in delivering innovative and result-driven marketing solutions. With a team of skilled professionals, they offer comprehensive services, including SEO, PPC, social media marketing, and more. Clients trust Qdexi Technology for its commitment to excellence and outstanding marketing strategies.

    ReplyDelete

Post a Comment